टेक

माइक्रोसॉफ्ट ने 68.7 अरब डॉलर में खरीदी अमेरिका की ये दिग्गज गेमिंग कंपनी

Spread the love

माइक्रोसॉफ्ट ने गेमिंग की दुनिया में एक बड़ी डील की है इसने अमेरिका की दिग्गज गेमिंग कम्पनी एक्टिविजन ब्लिजार्ड ( Activision Blizzard) को 68.7 अरब डॉलर में खरीद लिया। इस कंपनी ने कैंडी क्रश सागा ( Candy Crush Saga) और कॉल ऑफ ड्यूटी ( COD, Call of Duty) जैसे पॉपुलर गेम्स बनाये है। ये गेमिंग सेक्टर के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी डील है इसके पहले ही माइक्रोसॉफ्ट के पास एक्सबॉक्स गेमिंग डिवाइस है।

गेमिंग एंटरटेनमेंट की दुनिया का एक बगत डायनामिक एंड पसंद किया जाने वाला प्लेटफार्म हैं पिछले कुछ समय में गेमिंग का मार्केट तेजी से बढ़ा है। मिक्रोसॉफ़्ट पूरी दुनिया की बड़ी कम्पनीज़ में से एक है यही वजह है कि माइक्रोसॉफ्ट गेमिंग सेक्टर में अपना दबदबा बढ़ाने की कोशिश कर रही है जो इस डील के बाद होना तय है।

इतना ही नहीं एक्टिविजन ब्लिजार्ड वाली डील के बाद माइक्रोसॉफ्ट रेवेन्यू के मामले में गेमिंग की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी। Tencent और Sony अभी नंबर एक और दो पर हैं।

अमेरिकी अरबपति यानि बिल गेट्स की बनाई हुई कंपनी माइक्रोसॉफ्ट बदलते जमाने के साथ चलने के लिए जानी जाती है। इसने पहले भी इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्य नाडेला (Satya Nadella) ने ट्वीट किया कि “यह एक नए दौर की शुरुआत की तरह होगा जिसमें हम प्लेयर्स और क्रिएटर्स को सबसे आगे रखेंगे और गेमिंग को सेफ और सबकी पहुंच तक लाएंगे। यानी मोबाइल, पीसी, गेमिंग कंसोल और क्लाउड तक माइक्रोसॉफ्ट की पकड़ और एक्टिविजन की गेमिंग खूबियां मिलकर इसे नए प्लेटफॉर्म तक ले जा सकते हैं”।


Spread the love
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.